ExpertOption ट्रेडिंग टिप्स और ट्रिक्स जो वास्तव में काम करते हैं

 ExpertOption ट्रेडिंग टिप्स और ट्रिक्स जो वास्तव में काम करते हैं
ट्रेडिंग बाइनरी ऑप्शंस आसान है, लेकिन जैसा कि मजेदार हिस्सा है। हालांकि, यह एक नरक छेद और एक निराशाजनक गतिविधि भी हो सकती है यदि आप वास्तविक नकदी के साथ व्यापार करते हैं लेकिन लाभ के बजाय नुकसान कर रहे हैं।

नुकसान के बावजूद, आपको चीजों को चालू करने के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़ना चाहिए। लगातार लाभ कमाना शुरू करें और उन व्यापारियों में गिना जाए जिन्होंने बाधाओं को पीटा है और इसे विकल्प ट्रेडिंग में बनाया है।

तो अपने आप को संभालो, अपनी सांस पकड़ो, सीखने के लिए अपना दिमाग खोलें और इन सुझावों, चाल, और धोखा पर चर्चा करें जो कि व्यापारी विशेषज्ञ विकल्प प्रणाली को धोखा देने में उपयोग करते हैं।

1. डेमो अकाउंट के साथ ट्रेडिंग शुरू करें

जबकि अधिकांश व्यापारी बहुत अधिक उम्मीदों के साथ संयुक्त व्यापार करते हैं - और लगभग तुरंत एक लाइव खाते पर व्यापार शुरू करना चाहते हैं, इस कदम की अनुशंसा नहीं की जाती है।

और अगर आप मुझसे पूछें, तो मैं कहूंगा कि एक कारण है कि द्विआधारी विकल्प दलाल डेमो खाते प्रदान करते हैं। और यह बाजार में सर्वश्रेष्ठ के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को बढ़ाने के लिए नहीं है (क्योंकि यदि यह कथन सही था, तो सभी द्विआधारी विकल्प दलालों की इंटरनेट पर अच्छी समीक्षा होगी। बल्कि, डेमो अकाउंट का सार आपको वास्तविक बाजार के साथ अभ्यास करने में मदद करना है। अपने पैसे को जोखिम में डाले बिना डेटा।

आप ब्रोकर प्लेटफॉर्म का पता लगाने के लिए एक डेमो अकाउंट का भी उपयोग कर सकते हैं। यह पता लगाने के लिए उपयोग करें कि कौन से चार्ट बेहतर काम करते हैं, कैसे तकनीकी ट्रेडिंग टूल सेट करें, और कैसे लाइनों को ड्रा करें और अपने ट्रेडिंग का पता लगाने के लिए उनका उपयोग करें। मंच।

सीधे शब्दों में कहें तो डेमो अकाउंट पर प्रैक्टिस करना वल्लाह के लिए एकमात्र निश्चित तरीका है। विशेषज्ञ विकल्प डेमो अकाउंट के लिए पंजीकरण करने के लिए यहां

क्लिक करें


2. सोशल ट्रेडिंग में शामिल हों

जबकि अधिकांश द्विआधारी विकल्प दलालों के पास यह विकल्प नहीं है, सोशल ट्रेडिंग नौसिखिया व्यापारियों के लिए अच्छा है। आप इस सुविधा का उपयोग यह देखने के लिए कर सकते हैं कि प्लेटफ़ॉर्म पर अन्य सभी लोग क्या कर रहे हैं और उन्होंने उस व्यापार में कितना हिस्सा लिया है।

इससे आपको यह पता लगाने में मदद मिल सकती है कि किस दिशा में व्यापार शुरू करना है। ऊपर या नीचे क्योंकि कभी-कभी, अनुभवी व्यापारियों के बाद, जो सोशल ट्रेडिंग पर भारी मात्रा में हिस्सेदारी करते हैं, केवल एक ही चाल है जिसे आपको विशेषज्ञ विकल्प में अधिक जीतने के लिए मास्टर करने की आवश्यकता है। सोशल ट्रेडिंग फ़ीचर को एक्सेस करने के लिए एक्सपर्ट ऑप्शन से

जुड़ें

एक्सपर्ट ऑप्शन पर सोशल ट्रेडिंग कैसे सेट करें।

ExpertOption ट्रेडिंग टिप्स और ट्रिक्स जो वास्तव में काम करते हैं


3. विशेषज्ञ विकल्प स्प्लिट स्क्रीन फ़ीचर को सक्रिय करें

ट्रेडिंग करते समय अपनी स्क्रीन को दो में विभाजित करना, विशेषज्ञ विकल्प प्लेटफॉर्म का उपयोग करते समय ट्रेडिंग चार्ट्स की निगरानी करना और लाभप्रद रूप से ट्रेडिंग करने का एक शानदार तरीका है। आप तकनीकी विश्लेषण उपकरण लागू कर सकते हैं और एक पर्ची स्क्रीन पर अन्य ट्रेडों की निगरानी कर सकते हैं जबकि आप ट्रेडों को निष्पादित करने के लिए दूसरे का उपयोग करते हैं। यह अनिवार्य रूप से महत्वपूर्ण है जब आप भीड़ भरे चार्ट पर व्यापार नहीं करना चाहते हैं।


एक्सपर्ट ऑप्शन पर स्लिप स्क्रीन कैसे सेट करें

अपने विशेषज्ञ विकल्प खाते में लॉगिन करें या प्लेटफ़ॉर्म पर पहुंचने के लिए यहां पंजीकरण करें।

अब स्प्लिट-स्क्रीन आइकन पर क्लिक करें जैसा कि नीचे की छवि में दिखाया गया है।
ExpertOption ट्रेडिंग टिप्स और ट्रिक्स जो वास्तव में काम करते हैं

4. ट्रेडिंग एसेट्स

ट्रेंडिंग एसेट्स ऐसी परिसंपत्तियां हैं जो खरीदारी, बिक्री या तटस्थ विकल्प के प्रति स्थिरता दिखाती हैं। सही साइडबार पर ट्रेंड बटन को सक्रिय करके आप इन परिसंपत्तियों को देखना चुन सकते हैं।

5. व्यापार के लिए विशेषज्ञ विकल्प मार्टिंगेल रणनीति का उपयोग करें

इस रणनीति का उपयोग करने के लिए, अपने विशेषज्ञ विकल्प ट्रेडिंग खाते में पहले लॉगिन करें या यदि आप ट्रेडिंग करने के लिए नए हैं तो यहां पंजीकरण करें

अगला, अपने ट्रेडिंग खाते में कम से कम $ 100 जमा करें और $ 10 के साथ व्यापार करें। यदि आप यह अनुमान लगाना चाहते हैं कि समाप्ति पर, स्ट्राइक बटन दबाएं, तो परिसंपत्ति की कीमत बढ़ जाएगी। फ्लिप पक्ष पर, यह अनुमान लगाने के लिए नीचे बटन पर क्लिक करें कि समाप्ति पर, संपत्ति की कीमत गिर जाएगी।

अब, समाप्ति की प्रतीक्षा करें। यदि उस व्यापार के अंत में, आप ढीले हैं; अपनी हिस्सेदारी को दोगुना करें। $ 20 के साथ $ 10 व्यापार के बजाय और खरीदें बटन (ऊपर) पर क्लिक करें। समाप्ति की प्रतीक्षा करें।

यदि भविष्यवाणी गलत है, तो फिर से प्रयास करें। इस बार $ 40 के साथ व्यापार। यदि भविष्यवाणी सही है; आप $ 75 करेंगे। अब आप देखेंगे कि आपने अपनी सभी हिस्सेदारी वापस कर ली हैं और $ 5 का लाभ कमाया है। ऐसा करते रहें और आप लगातार मुनाफा कमाएंगे।

6. अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाएं

एक परिसंपत्ति पर ध्यान केंद्रित करने से आपको कीमत पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी, कई ट्रेडों को खोलने से आपको लाभप्रदता सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। इसे विविधीकरण कहा जाता है।

सीधे शब्दों में कहें, विविधीकरण में विभिन्न परिसंपत्तियों को खरीदना शामिल है जो एक दूसरे से जुड़े नहीं हैं। अब, यह एक अच्छी रणनीति है, क्योंकि यह स्पष्ट है कि कुछ संपत्ति खो सकती हैं, कुछ जीतेंगी। और जीतना मैं यही चाहता हूं कि तुम पर भरोसा करो।

7. ट्रेड एसेट्स जो अधिक अस्थिर हैं।

अस्थिरता एक वित्तीय संकेतक है जो परिसंपत्ति की कीमतों की परिवर्तनशीलता को मापता है। परिसंपत्ति के रूप में उच्च अस्थिरता, जितना अधिक आप परिसंपत्ति की कीमतों को बदलते हुए देखेंगे। और इसका मतलब केवल एक ही है, व्यापारियों को इन परिसंपत्तियों में रुचि है और एक उच्च संभावना है कि आप इस समय के दौरान व्यापार कर सकते हैं।

फ्लिप पक्ष तब होता है जब अस्थिरता कम होती है और कीमतें बहुत लंबे समय तक समान रहती हैं और व्यापार करने के लिए एक दिशा चुनना मुश्किल हो जाता है।

8. व्यापार के लिए तकनीकी विश्लेषण उपकरण का उपयोग करें

ट्रेंडिंग मार्केट्स पर लाभप्रद रूप से ट्रेडिंग का मतलब चार्ट्स पर परिसंपत्तियों के मूल्य व्यवहार का सही अनुमान लगाना है। आप यह अधिकार या तो बाजार समाचार के साथ व्यापार करके या व्यापार के लिए तकनीकी विश्लेषण उपकरणों का उपयोग करके कर सकते हैं।

तकनीकी विश्लेषण मूल्य आंदोलन के इतिहास के आधार पर मूल्य आंदोलन पूर्वानुमान का एक तरीका है। यदि आप उपकरण का सही उपयोग करते हैं, तो आप यह बता पाएंगे कि आपकी संपत्ति निकट भविष्य में किस दिशा में ले जाएगी।

कुछ मूल्य प्रकार हैं जहां आप कुछ दोहराए जाने वाले पैटर्न पा सकते हैं। यदि आपने उनका अध्ययन किया है और याद किया है तो आप भवन निर्माण विधि और समय अंतराल के आधार पर चार्ट का पूर्वानुमान लगा सकेंगे।

एक्सपर्ट ऑप्शन में, विभिन्न प्रकार के टूल हैं, जिनका आप उपयोग कर सकते हैं। समेत,
  • सामान्य गति
  • बोलिंगर बैंड
  • मगर
  • पैराबोलिक SAR
  • भग्न
  • RSI
  • बहुत बढ़िया थरथरानवाला
  • एमएसीडी
जब अच्छी तरह से और लगातार उपयोग किया जाता है, तो आप ट्रेंडिंग दिशाओं को लेने और सबसे अच्छे निर्णय लेने में सक्षम हो सकते हैं जो आपको पैसा देगा।


9. विकल्प ट्रेडिंग सेमिनार में भाग लें

अधिकांश विदेशी मुद्रा और विकल्प दलाल समय-समय पर ट्रेडिंग सेमिनार आयोजित करते हैं। आप इन सेमिनारों में भाग लेने के लिए पंजीकरण कर सकते हैं जो ट्रेडिंग में अपने ज्ञान को आगे बढ़ाने के लिए अक्सर स्वतंत्र होते हैं।


10. छोटे राशियों के साथ व्यापार न करें, आप खो देंगे।

क्या आप जानते हैं कि विदेशी मुद्रा या विकल्प व्यापारियों के रूप में पैसा बनाने वाले अधिकांश लोग $ 10 के साथ व्यापार नहीं करते हैं?

तुम मुझ पर विश्वास नहीं करते? यहाँ कुछ सबूत है।

अपने एक्सपर्ट ऑप्शन अकाउंट में लॉगिन करें और फिर अपने ट्रेडिंग चार्ट के बाएं साइडबार के एनालिटिक्स बटन का पता लगाएं और फिर लीडर बोर्ड श्रेणी की जांच करें। क्या देखती है?

लोग बड़ी रकम के साथ बार-बार व्यापार कर रहे हैं। भारत से नंबर एक विशेषज्ञ विकल्प व्यापारी देखें। उनके पास $ 73,744,409 की व्यापारिक मात्रा है, चीन, थाईलैंड, तुर्की, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, सऊदी अरब और पाकिस्तान के अन्य लोग भी व्यापारिक मात्रा में $ 42,251,075 से अधिक के साथ विशेषज्ञ विकल्प में शीर्ष 20 व्यापारियों में आते हैं।

$ 10 के साथ अपना ट्रेडिंग करियर शुरू न करें। $ 100, $ 1,000 या अधिक से शुरू करें।
Thank you for rating.
एक टिप्पणी का जवाब दें उत्तर रद्द करे
अपना नाम दर्ज करें!
कृपया सही ईमेल एड्रेस बताएं!
कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
g-recaptcha फ़ील्ड की आवश्यकता है!

एक टिप्पणी छोड़ें

अपना नाम दर्ज करें!
कृपया सही ईमेल एड्रेस बताएं!
कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
g-recaptcha फ़ील्ड की आवश्यकता है!